Sex Life

यौन दुर्बलता मिटाने के 10 आसान और असरदार टिप्स {Sexual Weakness Treatment In Hindi }

Sexual Weakness Treatment In Hindi
Sexual Weakness Treatment In Hindi
loading...

Sexual Weakness Treatment In Hindi – भागदौड़ और तनावपूर्ण जिंदगी में लोग अपने भोजन पर पूरी तरह ध्यान नहीं दे पाते, जिसके कारण कई बार बीमारियों का भी शिकार हो जाते हैं। ऐसे में लोगों की सेक्स क्षमता पर भी नकारात्मक असर पड़ता है। आखिर ऐसा क्या खाएं जिससे हमारा आहार संतुलित हो और सेक्स जीवन भी।

तो क्या हो आहार जो बढ़ाए सेक्स पॉवर – What is the diet that enhances sex power

एक जानकारी के मुताबिक विटामिन ई की कमी से पुरुष नपुंसकता और नामर्दी का शिकार हो जाते हैं। विटामिन ई की कमी से स्त्रियों के स्तन भी सिकुड़ जाते हैं, जिससे उनका आकर्षण कम हो जाता है। सी फूड, सब्जियां, अंकुरित अनाज, राजमा, सोयाबीन, अलसी आदि को अपने आहार में शामिल कर इस कमी को पूरा किया जा सकता है।

नपुंसकता मिटाता है यह आहार – This diet eliminates impotence.सूखे मेवे- बदाम, काजू, किशमिश, दूध,शहद

  • सूखे मेवे- बदाम, काजू, किशमिश, दूध, शहद को अपने भोजन में शामिल करिए, इससे आपकी यौन क्षमता पर सकारात्मक असर होगा। शरीर भी शक्तिशाली बनेगा।
  • सलाद और सब्जी : भोजन में सलाद का भरपूर उपयोग करें साथ ही लहसुन, प्याज और अदरक का भी उचित मात्रा में उपयोग करें। नियमित रूप से हरी एवं पत्तेदार सब्जियों का उपयुक्त मात्रा में सेवन करें।
  • पौष्टिक पदार्थ : दूध, मक्खन और घी आदि का भी उचित मात्रा में उपयोग करें। ‍

और भी है असरदार तरीके

वैसे तो मांसाहार से भी बहुत फायदे हैं लेकिन जरूरी नहीं कि आप मांसाहार का सेवन करें, शाकाहार के माध्यम से भी आप अपने शरीर को स्वस्थ और फिट रख सकते हैं। यदि शरीर स्वस्थ है तो यौन संबंधों के दौरान भी आप कमजोर साबित नहीं होंगे। अच्छी सेहत के लिए उचित आहार ही जरूरी नहीं है, इसके साथ ही हमें अपनी दिनचर्या में योग और व्यायाम को भी शामिल करना चाहिए।

इन चीजों को खाने से आती है यौन दुर्बलता –  eating These things come sexual debilitation

  • फास्ट फूड, पिज्जा, बर्गर आदि का नियमित सेवन शरीर में फैट्‍स और मोटापा बढ़ाता है। तले-गले और मसालेदार भोजन से भी परहेज करें। इससे सेक्स पॉवर में कमी आती है।
  • यदि अत्यधिक भोजन हानिकारक है तो अत्यधिक मात्रा में डाइटिंग और उपवास भी उतना ही नुकसानदायक है। इससे शरीर में कमजोरी आती है। दिनभर के भोजन में आपको पर्याप्त मात्रा में प्रोटीन और कैलोरी मिलनी चाहिए।

यौन शक्ति बढ़ाने के लिए घर में ही मौजूद हैं घरेलू नुस्खें

Sending
User Review
0.5 (2 votes)
loading...

Leave a Comment