Male Sex Life

यौन शक्ति बढ़ाने के 20 आयुर्वेदिक नुस्खे

Ayurvedic tips to increase Sexual Potency
loading...

Ayurvedic tips to increase Sexual Potency : सेक्स लाइफ से संतुष्ट नहीं है। अगर आपको लगता है कि आपकी शक्ति इतनी ज्यादा नहीं है कि आप ज्यादा देर तक यौन सुख का आनंद ले सकें, तो अपनाइए कुछ आसान से टिप्स जो आपकी यौन शक्ति को बढ़ाएगा। आयुर्वेद और बुजुर्गों के अनुभव के आधार पर हम लाए हैं आपके लिए कुछ खास ऐसे नुस्खे जो ना सिर्फ यौन शक्ति में वृद्धि कर सकते हैं बल्कि इनके प्रयोग से शारीरिक शक्ति और सुंदरता में भी बढ़ोतरी हो सकती है। पेश है

  1. यौन शक्ति बढ़ाने का तरीका है लहसुन – Yon shakti badhane ke upay me karen garlic ka upyog
  2. यौनशक्ति वर्धक है तुलसी के बीज – Basil leaves hai yon shakti badhane ka tarika
  3. यौन-शक्ति को बढ़ाएं जायफल से – Yaun shakti badhane ke upay hai jaiphal
  4. शक्ति वर्धक औषधी है दालचीनी – Yon shakti vardhak hai dalchini
  5. यौन शक्ति बढ़ाने के घरेलू उपाय हैं खजूर – Yon shakti badhane ka gharelu nuskhe hai dates
  6. काम शक्ति बढ़ाने का उपाय है स्ट्रॉबेरी – yon shakti badhane ke liye khaye strawberry
  7. यौनशक्ति बढ़ाने का उपाय है एवोकैडो – Yon shakti badaye avocado se
  8. काम शक्ति वर्धक है बादाम – Almond ka upyog karen yaun shakti badhane ke upay me

 

  1. आसान और अचूक नुस्खे सेक्स पॉवर बढ़ाने के- 
  • 100-100 ग्राम उड़द व गेहूं का आटा और पिप्पली चूर्ण लेकर उसमें 600 ग्राम शकर की चाशनी और सूखे मेवे मिलाकर लड्डू बनाएं। इसे 30-40 ग्राम की मा‍त्रा में लेकर हर रोज रात को सोने से पहले खाकर ऊपर से दूध पीएं। इसके सेवन से सेक्स संबंधी सभी शिकायतें दूर हो जाती हैं और शारीरिक शक्ति में बढ़ोतरी होती है।
  • प्याज को सलाद, सब्जी या अन्य व्यंजन के रूप में सेवन करने से सेक्स की कमजोरी और महिलाओं की माहवारी की अनियमितता दूर होती है।
  • पेठे का मुरब्बा बनाकर सुबह-शाम सेवन करने से कामशक्ति बढ़ती है या फिर पेठे के बीज का चूर्ण बनाकर 3-5 ग्राम की मात्रा में सेवन करने से भी लाभ होता है।
  • सेक्स संबंधी स‍‍‍भी विकारों के लिए सिंघाड़े का सेवन रामबाण औषधि है। 5-10 ग्राम सिंघाड़े के आटे को दूध में पकाकर सुबह-शाम सेवन करने सेक्सुअल प्रॉब्लम्स दूर होती हैं। इसका नियमित सेवन सेक्स टॉनिक का काम करता है।

2. यौनशक्ति वर्धक है तुलसी के बीज – Basil leaves hai yon shakti badhane ka tarika

:15 ग्राम तुलसी के बीज और 30 ग्राम सफेद मुसली लेकर चूर्ण बनाएं, फिर उसमें 60 ग्राम मिश्री पीसकर मिला दें और शीशी में भरकर रख दें। 5 ग्राम की मात्रा में यह चूर्ण सुबह-शाम गाय के दूध के साथ सेवन करें इससे यौन दुर्बलता दूर होती है।

3. यौन शक्ति बढ़ाने का तरीका है लहसुन – Yon shakti badhane ke upay me karen garlic ka upyog

 200 ग्राम लहसुन पीसकर उसमें 60 मिली शहद मिलाकर एक साफ-सुथरी शीशी में भरकर ढक्कन लगाएं और किसी भी अनाज में 31 दिन के लिए रख दें। 31 दिनों के बाद 10 ग्राम की मात्रा में 40 दिनों तक इसको लें। इससे यौन शक्ति बढ़ती है।

4. यौन-शक्ति को बढ़ाएं जायफल से – Yaun shakti badhane ke upay hai jaiphal

एक ग्राम जायफल का चूर्ण प्रातः ताजे जल के साथ सेवन करने से कुछ दिनों में ही यौन दुर्बलता दूर होती है।

5. शक्ति वर्धक औषधी है दालचीनी – Yon shakti vardhak hai dalchini

दो ग्राम दालचीनी का चूर्ण सुबह-शाम दूध के साथ सेवन करने से वीर्य बढ़ता है और यौन दुर्बलता दूर होती है।

6. यौन शक्ति बढ़ाने के घरेलू उपाय हैं खजूर – Yon shakti badhane ka gharelu nuskhe hai dates

 शीतकाल में सुबह दो-तीन खजूर को घी में भूनकर नियमित खाएं, ऊपर से इलायची- शक्कर डालकर उबला हुआ दूध पीजिए। यह उत्तम यौन शक्तिवर्धक है।

7. तुलसी : 15 ग्राम तुलसी के बीज और 30 ग्राम सफेद मुसली लेकर चूर्ण बनाएं, फिर उसमें 60 ग्राम मिश्री पीसकर मिला दें और शीशी में भरकर रख दें। 5 ग्राम की मात्रा में यह चूर्ण सुबह-शाम गाय के दूध के साथ सेवन करें इससे यौन दुर्बलता दूर होती है।

8. दिमाग को चिंता मुक्त रखें – क्या होगा..कैसे होगा..इस तरह की किसी भी यौन अपेक्षा से अपने दिमाग को पूरी तरह से मुक्त रखें। खुद पर किसी भी तरह का दबाव ना डालें।

9. लूब्रिकेशन का इस्तेमाल करें –“द जर्नल ऑफ सेक्शुअल मेडिसिन” की एक रिसर्च के मुताबिक जो पुरुष लूब्रिकेशन और कॉन्डम का इस्तेमाल करते हैं वो ज्यादा देर तक यौन सुख का आनंद उठा पाते हैं।

10. खुद को लिमिट में ना बांधे –हफ्ते में एक बार, महीने में एक बार, इस तरह की लिमिट में अपने रिश्ते को ना बांधे। इसकी जगह बार बार सेक्स करें। इससे लंबे समय तक आपका स्टैमिना बना रहेगा।

11. एक्टिव रहें – यौन क्रिया में काफी ऊर्जा और मेहनत लगती है। और इस ऊर्जा आपको एक्ससाइज़ करने से ही मिल सकती है। व्यायाम करने से ना सिर्फ आपका स्टैमिना बढ़ता है बल्कि रक्त संचालन भी बेहतर होता है।

12. ऐल्कॉहॉल से दूर रहें – अगर आप सेक्स का भरपूर आनंद उठाना चाहते हैं तो शराब और ऐल्कॉहॉल मिक्स्ड ड्रिंक्स से दूर रहें। इनका इस्तेमाल शरीर को कमजोर करता है।

13. खाने में प्रोटीन लें – वैसे भोजन का सेवन करें जिसमें प्रोटीन की मात्रा ज्यादा हो। अंडे की सफेदी, दूध, दूध से बनी चीजें, मछली, चिकन इन सब में काफी प्रोटीन होता है।

14. संतुलित आहार खाएं – अपनी यौन शक्ति को बढ़ाने के लिए जरुरी है कि आप अपने खान-पान पर पूरा ध्यान दें। अपने खाने में लो फैट वाली चीजों को शामिल करें। फल और सब्जियां ज्यादा खाएं। इससे आपका शरीर स्वस्थ रहेगा और आपकी शारीरिक और मानसिक दोनों शक्ति बढ़ेगी।

15. तनाव से बचें –किसी भी तरह के तनाव से दूर रहें। अगर आप स्ट्रेस्ड हैं तो मेडिटेशन करें और अपना मूड बदलें। साथ ही ये भी जरुरी है कि आप अच्छी नींद लें।

Other Similar Posts-

Sending
User Review
0 (0 votes)
loading...

Leave a Comment